Home Hindi अमेरिका के इस शहर में कुत्ते ने भारी मतों से जीता चुनाव,...

अमेरिका के इस शहर में कुत्ते ने भारी मतों से जीता चुनाव, बन गया मेयर

129
0


अमेरिका के इस शहर में कुत्ते ने भारी मतों से जीता चुनाव.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) अभी भी अनिर्णीत हो सकता है, लेकिन एक छोटे से शहर (Rabbit Hash) ने अपने मेयर (Mayor) का चुनाव कर लिया है. उन्होंने विल्बर बीस्ट (Wilbur Beast) नामक कुत्ते (Dog) को अपना मेयर चुना है. फॉक्स न्यूज के अनुसार, केंटकी में रैबि हैश के छोटे समुदाय ने फ्रांसीसी बुलडॉग को अपना नया नेता चुना. रैबिट हैश हिस्टोरिकल सोसाइटी के अनुसार, विल्बर बीस्ट ने 13,143 मतों से चुनाव जीता. 

यह भी पढ़ें

रैबिट हैश हिस्टोरिकल सोसायटी, जो शहर का मालिक है. उन्होंने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में घोषणा की. उन्होंने लिखा, ‘रैबिट हैश में मेयर चुनाव सपन्न हुआ. विल्बर बीस्ट नए मेयर बन चुके हैं. 22,985 वोट में से उनको 13,143 वोट मिले.’

जैक रैबिट बीगल एंड पोपी गोल्डन रिट्रीवर, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे. लेडी स्टोन, 12 वर्षीय बॉर्डर कोली, शहर के राजदूत के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखने में कामयाब रहीं.

केंटुकी डॉट कॉम के अनुसार, रैबिट हैश, ओहियो नदी के किनारे एक अनधिकृत समुदाय है. वो 1990 से कुत्ते को अपना मेयर चुनते आ रहे हैं. समुदाय के निवासियों ने हिस्टोरिकल सोसायटी को 1 डॉलर दान करके अपना वोट डाला.

विल्बर जैसे ही पद ग्रहण करेगा, तो वह रैबिट हैश हिस्टोरिकल सोसायटी और अन्य धर्मार्थ कारणों के लिए धन जुटाने में मदद करेगा. विल्बर की प्रवक्ता एमी नोलैंड ने फॉक्स न्यूज को बताया कि विल्बर ने चुनाव जीतने के बाद स्थानीय और दुनिया भर के समर्थकों को धन्यवाद दिया.

उन्होंने एक लिखित बयान में कहा, ‘यह एक रोमांचक साहसिक कार्य है और केंटकी के रैबिट हैश शहर के हेमलेट शहर को संरक्षित करने का एक गहरा सार्थक कारण है. इस शहर में जो भी विजिटर आएगा, हम उनको लगातार मनोरंजन कराते रहेंगे.’ 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here