Home Hindi डोनाल्ड ट्रंप कोरोना को ठीक से हैंडल नहीं कर सके, पीएम मोदी...

डोनाल्ड ट्रंप कोरोना को ठीक से हैंडल नहीं कर सके, पीएम मोदी ने भारत को बचा लिया : जेपी नड्डा

145
0


नड्डा ने भारत में कोरोना वायरस महामारी को केंद्र सरकार द्वारा सही से संभालने की प्रशंसा की. जिससे की देश में अब तक 84 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1.24 लाखों की मौत हो चुकी है. बीजेपी अध्यक्ष ने अमेरिका में जारी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कोविड की स्थिति को लेकर की जा रही आलोचना की चर्चा की,  जिसका जिक्र ट्रंप के प्रतिद्वंदी जो बाइडेन अपने प्रचार में करते हैं.   

नड्डा ने कहा, “अमेरिकी चुनावों के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं और डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि वह कोविड-19 को ठीक से नहीं संभाल सके. लेकिन 130 करोड़ के देश को मोदीजी ने बचा लिया, समय पर फैसले लेकर के. “

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के हाथों हार के कगार पर पहुंच चुके ट्रंप ने गुरुवार रात को एक फिर बिना सबूत के वोटों में धांधली का आरोप लगाया, कोरोना वायरस महामारी से निपटने लेकर ट्रंप विपक्षी पार्टी डमोक्रेट्स के निशाने पर रहे थे. इसका असर चुनाव नतीजों में भी देखने को मिल रहा है.  

यह भी पढ़ें- पुलवामा और कश्मीर पर राहुल गांधी सहित कुछ नेताओं के बयान दुखद : जेपी नड्डा

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारत अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर हैं. भारत और अमेरिका के बीच 11 लाख केस का अंतर है. आज सुबह ही भारत में 50 हजार नए के सामने आए हैं. 26 अक्टूबर के बाद पहली बार ये आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंचा  है. त्योहारों के सीजन में केस बढ़ने से सरकार और लोगों की चिंता बढ़ गई है. 

भारत में भी महामारी से निपटने के लिए विपक्ष द्वारा मोदी सरकार की आलोचना की गई है, विशेष रूप से कांग्रेस के राहुल गांधी द्वारा जिनकी पार्टी बिहार में महागठबंधन का हिस्सा है. 

सितंबर में केंद्र सरकार ने विपक्ष को जवाब देते हुए कुछ आंकड़ प्रस्तुत किए जिनमें ये दावा किया गया था कि मार्च में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से करीब 14 से 29 लाख केस कम हुए और 78 हजार से ज्यादा मौत के केसों को बचाया गया. 

भारत को इंगित करने के लिए केंद्र ने अधिक विकसित देशों के आंकड़ों की तुलना अक्सर की है, जो अपेक्षाकृत बेहतर स्थिति में है (जनसंख्या मामलों के संदर्भ में कम मामले और मौतें,) लेकिन विशेषज्ञों ने लॉकड रणनीति और कोविड के आंकड़ों की संभावित रिपोर्टिंग पर सवाल उठाया है.

(इनपुट एजेंसी एएनआई से भी) 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन आगे लेकिन ट्रंप पलट सकते हैं बाजी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here