Home Hindi दिल्ली पुलिस ने किराये की संपत्ति गिरवी रखकर करोड़ों का लोन लेने...

दिल्ली पुलिस ने किराये की संपत्ति गिरवी रखकर करोड़ों का लोन लेने वाले को गिरफ्तार किया

126
0


Delhi Police के मुताबिक, बृजगोपाल ने फर्जी दस्तावेज के सहारे करोड़ों रुपये का कर्ज लिया

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किराये की संपत्ति गिरवी रख बैंक से करोड़ों रुपये का लोन लेकर ठगी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी बृजगोपाल ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये 2.62 करोड़ रुपये का लोन लिया था.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- दिल्ली में फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रा के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, 2018 में उसे एक शिकायत मिली थी. शिकायत में कहा गया था कि बृजगोपाल नाम का एक शख्स वीके चौहान पेंट्स एंड सेनेटरी नाम से स्टोर चलाता है. शिकायतकर्ता के अनुसार, बृजगोपाल ने कोंडली में उसके तीन गोदाम किराये पर रखे थे, लेकिन वह गोदाम का किराया नहीं दे रहा था. बृजगोपाल यह दावा भी करने लगा था कि इन गोदामों में कुछ हिस्सा उसका है. बृज गोपाल ने इन्हीं संपत्तियों के दस्तावेज एक बैंक में गिरवी रख 2 करोड़ 62 लाख का लोन भी ले लिया था.

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि बृजगोपाल ने जो संपत्ति के दस्तावेज बैंक में रखे हैं, वो फ़र्ज़ी हैं. पुलिस के मुताबिक, बृजगोपाल जिस सुनील कुमार के नाम से से संपत्ति लेने का दावा कर रहा था, उससे उसका कोई लेनदेन ही नहीं हुआ है. इसके बाद बृजगोपाल को नोएडा के ममूरा गांव के रहने वाले बृजगोपाल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार, बृजगोपाल पर 6 केस पहले से दर्ज हैं



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here