Home Hindi फरीदाबाद: बल्लभगढ़ हिंसा में कई राजनीतिक पार्टियों और संगठनों के लोग शामिल

फरीदाबाद: बल्लभगढ़ हिंसा में कई राजनीतिक पार्टियों और संगठनों के लोग शामिल

179
0


बल्लभगढ़ में निकिता तोमर हत्याकांड के विरोध में रविवार को हिंसा हुई थी.

नई दिल्ली:

बल्लबगढ़ में निकिता हत्याकांड (Nikita Murder Case) के विरोध में कल हुई हिंसा (Violence) के मामले में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. हिंसा फैलाने के मामले में कई पार्टियों और संगठनों के लोगों के नाम सामने आए हैं. पुलिस तफ्तीश के मुताबिक इन लोगों मे आरोपी सुनील कंडेला भीम आर्मी से जुड़ा है. आरोपी जयवीर कटाना लोकल पार्षद है. आरोपी दीपक राठौड़ करणी सेना से जुड़ा है. धर्मवीर भड़ाना आम आदमी पार्टी का नेता है. 

यह भी पढ़ें

फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता आदर्शदीप सिंह ने बताया कि आरोपी जशवंत कुमार युवा आजाद संगठन से जुड़ा है, महेश हिन्दू माता गौ रक्षक सोसायटी का सदस्य है. वीरेंद्र गौड़ देव सेना का चेयरमैन है और कृष्णा अत्री NSUI का हरियाणा राज्य का महासचिव है. आरोपी वरुण्ध सुकन्द RTI कार्यकर्ता है और विकास  चौहान करनी सेना से जुड़ा है. महेश हिन्दू गौ रक्षक सोसायटी से जुड़ा है. राजाराम जन नायक जनता पार्टी का जिलाध्यक्ष है. जबकि शारदा राठौर कांग्रेस की पूर्व विधायक है और अब बीजेपी में है. उन्होंने बताया कि इन सभी पर हिंसा भड़काने, लोगों को उकसाने और चक्का जाम करने का आरोप है. 

फरीदाबाद में निकिता मर्डर केस में न्याय की मांग को लेकर रविवार को उपद्रव करने वाले 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सभी उपद्रवियों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें से तीन पॉजिटिव पाए गए. इन तीनों ने पचांयत में भी हिस्सा लिया था. पंचायत करने वाले आयोजकों व अन्य लोग जो पंचायत में मौजूद थे, को क्वारंटाइन किया जाएगा.

फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि रविवार को को बिना परमीशन के कुछ लोग दशहरा ग्राउंड में इकट्ठे हुए थे. इनमें से कुछ उपद्रवियों ने नेशनल हाईवे को जाम किया और दुकानों मे तोड़फोड की व पत्थर बरसाए. उन्होंने वाहनों को क्षति पहुंचाई और आगजनी की. पुलिस के रोकने पर उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. जन सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा गया.

निकिता हत्याकांड : प्रदर्शनकारियों ने जाम किया हाईवे, पुलिस पर जबरदस्त पथराव

पत्थरबाजी में 10 पुलिस कर्मियों को चोटें आईं. उपद्रवियों के खिलाफ थाना शहर बल्लभगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. 

पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार आरोपियों का कोविड-19 टेस्ट कराने पर तीन आरोपी पॉजिटिव पाए गए. इन तीनों को क्वारंटाइन किया गया है. पंचायत करने वाले आयोजकों को क्वारंटाइन किया जाएगा. पंचायत में मौजूद सभी लोग अपना टेस्ट करवाएं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here