Home Hindi बिजली के ‘बड़े’ बिलों की शिकायतों पर महाराष्‍ट्र के ऊर्जा मंत्री बोले,...

बिजली के ‘बड़े’ बिलों की शिकायतों पर महाराष्‍ट्र के ऊर्जा मंत्री बोले, ‘दीवाली बोनांजा जल्‍द’

99
0


ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा, बिजली के बिलों की छूट के बारे में हम योजना बना रहे हैं

खास बातें

  • कहा, बड़े बिलों पर छूट के मामले में फैसला जल्‍द लेंगे
  • कोविड के कारण मंदी के दौर से गुजर रही इकोनॉमी
  • राज्‍य के वित्‍त मंत्रालय के पास बढ़ा दी गई है फाइल

मुंंबई:

बिजली के ‘ऊंचे’ बिलों (Power bills) की शिकायतों के चलते महाराष्‍ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने राज्‍य के लोगों के लिए ‘दीवाली बोनांजा’ की घोषणा की है. कांग्रेस के राउत ने यह भी संकेत दिया कि इन ‘बड़े बिलों’ के मामले में छूट के बारे में फैसला जल्‍दी ही लिया जाएगा. ऊर्जा मंत्री ने कहा, उन्‍हें मातोश्री (सीएम उद्धव ठाकरे के निवास) से कॉल आया था, जिसमें इस मसले के प्राथमिकता के आधार पर समाधान के लिए कहा गया है. उन्‍होंने कहा, ‘हम उस बारे में योजना बना रहे है जिसका हमने वादा किया था. आप जानते होंगे कि कोविड-19 महामारी के चलते हमारी अर्थव्‍यवस्‍था मंदी के दौरे से गुजर रही है. हमारी पहली प्राथमिकता लोगों की जान बचाना थी. हमने सारा बजट इसके लिए डायवर्ट कर दिया लेकिन बिजली भी बहुत अहम है. लोगों की आम जिंदगी पूरी तरह ‘पटरी’ पर नहीं लौटी है. लोगों की आर्थिक हालत अच्‍छी नहीं है, ऐसे में हम दीवाली बोनांजा की योजना बना रहे हैं.’

यह भी पढ़ें

मुंबई: ऑनलाइन स्‍टडी के बाद भी स्‍कूल बुलाए जा रहे 50% टीचर, 11वीं में अब तक नहीं हो पाए एडमिशन

राउत ने कहा, ‘मेरे विभाग ने फाइल बढ़ा दी है और यह वित्‍त मंत्री के पास गई है लेकिन अजीत दादा (उप मुख्‍यमंत्री अजीत पवार, जिनके पास वित्‍त मंत्रालय का प्रभार भी है) इस समय ठीक नहीं है. वे इस मामले को जल्‍द देखेंगे, हम इस मामले में प्रगति पर नजर रखे हुए है.’  गौरतलब है कि अजीत पवार कोरोना संक्रमण से उबर रहे हैं और उन्‍हें आज ही अस्‍पताल से छुट्टी मिली है.

पालघर जिले में बढ़े कुपोषण के मामले, एक परिवार ने कहा, ‘हम भूखा रह लेते हैं ताक‍ि बच्‍चे खा सकें’

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने राजभवन में गवर्नर भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात की थी और बढ़े बिजली बिल के मामले में दखल की मांग की थी. राज ठाकरे ने इस मामले में राज्‍य सरकार पर कदम वापस खींचने का आरोप लगाया था. उन्‍हांने इस मामले में अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा था. गौरतलब है कि मुंबई के सेलिब्रिटी सहित कई लोगों ने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान बिजली के बड़े बिलों को लेकर शिकायत की थी. मामला बांबे हाईकोर्ट भी पहुंचा था जिसने महाराष्‍ट्र राज्‍य इलेक्ट्रिसिटी कंपनी लिमिटेड से इस मामले में जल्‍द कदम उठाने को कहा था.

महाराष्ट्र में ‘मिशन बिगेन अगेन’ के तहत कई गतिविधियों की मिली छूट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here