Home Hindi बिहार चुनाव: PM मोदी ने लोगों से की वोट डालने की अपील,...

बिहार चुनाव: PM मोदी ने लोगों से की वोट डालने की अपील, बोले- लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं, मास्क जरूर पहनें

130
0


Bihar Polls 2020: पीएम मोदी की मतदाताओं से भारी वोटिंग की अपील (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) के दूसरे दौर का मतदान चल रहा है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को बिहार के लोगों से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने की अपील की. प्रधानमंत्री ने इस दौरान, लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने के लिए भी कहा है.  बिहार विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण के तहत राज्य के 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान हो रहा है. चुनाव आयोग की ओर से मतदान के दौरान COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. 

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं. इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें.”

दूसरे चरण में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी तेजस्वी यादव, उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव (Tej pratap Yadav) के अलावा बिहार की एनडीए सरकार के चार मंत्रियों के भाग्य का फैसला होना है. इनमें दो मंत्री बीजेपी (BJP) के और दो जेडीयू (JDU) के हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर 55.69 फीसदी मतदान हुआ था.

वीडियो: बिहार चुनावः दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान शुरू





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here