Home Hindi राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- बाइडेन को नहीं करना चाहिए...

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- बाइडेन को नहीं करना चाहिए प्रेसिडेंसी का गलत दावा

135
0


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

US President Election 2020: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन शुक्रवार को महत्वपूर्ण राज्यों जॉर्जिया और पेन्सिलवेनिया में अपने प्रतिद्वंद्वी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे हो गए और वह चुनाव में करीबी मुकाबले में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बेहद करीब दिखाई दे रहे हैं. इधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि बाइडेन को प्रेसिडेंसी का गलत दावा नहीं करना चाहिए. यह दावा मैं भी कर सकता था. उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि कानूनी कार्यवाही अब शुरू हो रही है.

यह भी पढ़ें


इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की कंपेन टीम ने हार तय देख शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि जो बाइडेन (Joe Biden)  की संभावित जीत को वह कोर्ट में चुनौती देंगे. ट्रंप की कंपेन टीम के जनरल काउंसिल मैट मार्गन का कहना है कि बाइडेन की जीत का दावा झूठा है और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है. अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव परिणाम अब कानूनी लड़ाई में फंसता हुआ दिख रहा है. 

गौरतलब है कि अभी वोटों की ओर गितनी होनी बाकी है लेकिन 1400 GMT से पहले की रिपोर्ट में CNN और न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने बताया कि बाइडेन अपने विरोधी ट्रंप से 5500 से अधिक वोट से आगे निकल चुके है.गौरतलब है कि बाइडेन के पास इस समय 253 इलेक्‍टोरल वोट है जबकि व्‍हाइट हाउस पहुंचने के लिए इलेक्‍टोरल वोट्स का जादुई आंकड़ा 270 है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here