Home Hindi ‘लव जिहाद’ चलाने वाले नहीं सुधरे तो ‘राम नाम सत्य है’ की...

‘लव जिहाद’ चलाने वाले नहीं सुधरे तो ‘राम नाम सत्य है’ की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

132
0


Uttar Pradesh Bypolls 2020: जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ:

UP Bypolls 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार ‘लव जिहाद’ (Love Jihad) को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग छद्म वेश में बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, अगर वे सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्य है’ की यात्रा अब निकलने वाली है.  योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी यूपी (East UP) के जौनपुर (Jaunpur) में उप चुनाव को लेकर आयोजित रैली में यह बात कही.  

यह भी पढ़ें

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ”इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि शादी-ब्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए, इसको मान्यता नहीं मिलना चाहिए. इसलिए सरकार यह निर्णय ले रही है कि हम ‘लव जिहाद’ को सख्ती से रोकने का कार्य करेंगे. एक प्रभावी कानून बनाएंगे.” 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ”छद्म वेश में, चोरी छुपे, नाम छुपाकर, स्वरूप छुपाकर जो लोग बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं उनको पहले से मेरी चेतावनी, अगर वे सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्य है’ की यात्रा अब निकलने वाली है. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में लव जिहाद के खिलाफ हिंदुओं के अंतिम संस्कार के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले जप का प्रयोग किया. हिंदुओं के अंतिम संस्कार में अंतिम यात्रा के दौरान शवयात्रा में ‘राम नाम सत्य है ‘का जप  किया जाता है. 

हर पुलिस थाने में महिलाओं के लिए बनेंगे ‘सीक्रेट रूम’:मुख्यमंत्री योगी

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में यूपी में महिलाओं के खिलाफ संगीन अपराधों को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार की कड़ी आलोचना होती रही है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here