Home Hindi वुहान एयरपोर्ट पर 19 भारतीयों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एयर...

वुहान एयरपोर्ट पर 19 भारतीयों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एयर इंडिया ने कहा, यात्रियों कि लैब रिपोर्ट्स नेगेटिव थी

122
0


प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

एयर इंडिया (Air India) की तरफ से उन रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया सामने आयी है जिसमे यह दावा किया गया था कि ‘वंदे भारत मिशन’ (Vande Bharat) (वीबीएम) के तहत नयी दिल्ली से चीनी शहर वुहान की एक हालिया उड़ान में 19 भारतीय यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है. NDTV को एयर इंडिया की तरफ से बताया गया कि एयर इंडिया सभी सुरक्षा नियमों का सख्ती के साथ पालन करता है. वुहान उड़ान में गए सभी यात्रियों के पास  प्रमाणित प्रयोगशालाओं से कोरोना संक्रमण का निगिटिव रिपोर्ट उपलब्ध था.

यह भी पढ़ें

एयर इंडिया की तरफ से कहा गया है कि कि बिना वैध कोविड की रिपोर्ट के हमारी उड़ानों में यात्रा की अनुमति नहीं दी जाती है. इसका कोई सवाल ही नहीं उठता है. गौरतलब है कि अधिकारियों ने कहा कि जिन 19 भारतीयों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनके अतिरिक्त 39 की जांच में एंटीबॉडी का पता चला है सभी भारतीय यात्रियों को विमान यात्रा करने की इजाजत देने से पहले दो बार कोरोना वायरस की जांच करानी होती है. भारतीय अधिकारियों ने कहा कि संक्रमित पाये गये लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

बताते चले कि गत 30 अक्टूबर को पिछले कुछ महीने में भारत से चीन के लिए संचालित छठी और वुहान के लिए पहली उड़ान में नयी दिल्ली से 277 भारतीय आये और वापसी में 157 भारत लौटे थे.  यहां भारतीय दूतावास ने घोषणा की विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के भारत के इस बड़े मिशन के तहत एयर इंडिया दिल्ली से चार उड़ानें संचालित करने की योजना बना रही है जो 13, 20, 27 नवंबर और चार दिसंबर को रवाना होंगी. 

(इनपुट भाषा से भी)

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here